यूपी की बड़ी खबरें: बृजभूषण सिंह का समर्थकों को संदेश, बोले- मैं दल से बड़ा नहीं, विवादों से दूर रहें – Dainik Bhaskar

कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच छिड़ा दंगल सोशल मीडिया पर भी बहस का विषय बन गया है। पक्ष और विपक्ष में तमाम दावों को लेकर ट्वीट किए जा रहे हैं। इस बीच, कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को बड़ा संदेश दिया है। बृजभूषण ने समर्थकों से पूरे विवाद से दूरी बनाने की अपील की है। किसी तरह की टिप्पणी ना करने के लिए कहा है।
बृजभूषण ने सिलसिलेवार दो ट्वीट किए। उन्होंने कहा, ‘अनुरोध- सोशल मीडिया पर कुछ आपत्तिजनक स्लोगन, ग्राफिक्स, हैशटैग की जानकारी मिली है। ऐसा कुछ भी जिससे किसी राजनैतिक दल, सामाजिक संगठन, सम्प्रदाय या जाति-धर्म की गरिमा को नुकसान पहुंचे उसके प्रति मेरी असहमति है।’ आगे कहा, ‘और मैं ऐसे पोस्ट और ट्रेंड्स का खंडन करता हूं। मैं दल से बड़ा नहीं हूं, मेरा समर्पण मेरी निष्ठा प्रमाणिक है। मेरे शुभचिंतक और समर्थक कृपया ऐसे पोस्ट से दूर रहें, लाइक तो क्या कुछ कमेंट भी ना करें।’
उन्नाव में ट्रक ने कार में मारी टक्कर, राहगीरों को रौंदा, 6 की मौत
उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ है। आजद मार्ग चौराहे पर तेज रफ्तार ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रक कार को खींचती हुई खाई चली गई, जिसके चपेट में सड़क किनारे खड़ी महिलाएं भी आ गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस कार में फंसे दो लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया।
हादसे के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इससे लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर 5 किलोमीटर से अधिक लंबी वाहनों की लाइन लग गई। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।
इसमें एक पुलिस कर्मी घायल हो गया। फिलहाल पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है।
युवक ने किया सुसाइड; मरने से पहले FB पर स्टोरी लगाई ‘आज अंतिम दिन है’
महोबा में रविवार को एक छात्र ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। वह लखनऊ में कोचिंग कर रहा था। तीन दिन पहले ही वह पेपर देने महोबा आया था। सुसाइड से पहले उसने फेसबुक पर स्टोरी लगाई। जिसमें लिखा था ‘आज अंतिम दिन है’। दोस्तों को भी ऐसे ही मैसेज किए।
जहर खाने के बाद परिजन उसको झांसी मेडिकल कॉलेज लेकर आए। लेकिन यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अभी तक ये नहीं पता चल सका कि उसने ऐसा क्यों किया।
मृतक का नाम नरेंद्र यादव उर्फ शनि (22) है। वह महोबा के कवरई थाना क्षेत्र के सुराहा गांव का रहने वाला था। पिता ओमकार यादव ने बताया कि बेटा शनि आईटीआई करके 6 माह पहले एमबीए की तैयारी के लिए लखनऊ चला गया था।
उसके आईटीआई में एक पेपर में बैक आया था। इसका 20 जनवरी को पेपर था। बेटा शनि 19 को घर आ गया। 20 जनवरी को पेपर दिया। 22 जनवरी को उसे वापस जाना था।
बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में चले रॉड-डंडे
बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में कबड्डी मैच के बाद दबंगों ने खिलाड़ियों पर लोहे के रॉड और डंडे से हमला कर दिया। हमले में एक कबड्डी खिलाड़ी का सिर फट गया। उसे जिला अस्पताल भर्ती करवाया।
स्टेडियम में मौजूद पुलिसकर्मी मूक दर्शक बने तमाशा देखते रहे। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना शहीद सत्यवान स्टेडियम में शनिवार देर शाम की है।
घायल खिलाड़ी का आरोप है कि कबड्डी खेलने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में खिलाड़ी ग्रुप में किनारे डांस कर रहे थे, तभी छेड़खानी का आरोप लगाकर 10 से 15 लोगों ने हमला कर दिया। मामले में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है।
एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि खेल में हार जीत को लेकर मारपीट की घटना सामने आई है। मुकदमा दर्ज कर मारपीट करने वालों का पता लगाया जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पढ़ें पूरी खबर
मथुरा में एनकाउंटर, 50 हजार के इनामी बग्गा को लगी गोली, 4 गिरफ्तार
मथुरा में पुलिस और STF की नोएड़ा-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश बग्गा सहित चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से बदमाश बग्गा घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि बदमाश बग्गा कन्नौज का रहने वाला है। उस पर जौनपुर ,लखनऊ फतेहपुर, इलाहाबाद में 14 मुकदमे दर्ज हैं। अन्य बदमाश कादिर, इकबाल ,करीम और कलीम अमरोहा के रहने वाले है । बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध असलहा बरामद किया है। पढ़ें पूरी खबर
आजमगढ़ में बच्चों पर गिरा घर का छज्जा, एक की मौत,5 घायल; तेरहवीं में शामिल होने गए थे
आजमगढ़ में एक व्यक्ति के घर का छज्जा टूट कर गिर गया। हादसे में छज्जे के नीचे खेल रहे एक बच्चे की मलबे में दब कर मौत हो गई। जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने मृत बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना शनिवार देर शाम चतुरपुर मधईपट्टी गांव की है।
अतरौलिया थाना क्षेत्र के चतुरपुर मधईपट्टी गॉव के रहने वाले रामनौमी के घर शनिवार को तेरही भोज आयोजित था। घर के बाहर लोग जुटे थे। इसी दौरान गांव के तीन बच्चे रामनौमी के पड़ोसी खुरचुन राजभर के घर के बाहर खेल रहे थे। तभी घर का छज्जा अचानक टूटकर गिर गया। पढ़ें पूरी खबर
लखनऊ में दो समुदाय आपस में भिड़े, 4 घायल, इलाके में PAC तैनात
लखनऊ में शनिवार देर रात दो समुदाय आमने सामने आ गए।दोनों गुटों में मारपीट के बाद जमकर हंगामा हुआ। मारपीट में चार लोगों के चोंटे आई।धार्मिक नारेबाजी से माहौल गर्म हो गया। इसी बीच मौके पर कई थानों का पुलिस बल और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उपद्रवियों को वहां से भगाया। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल और पीएसी को तैनात कर दिया गया। घटना अमीनाबाद थाना क्षेत्र के मौलवीगंज इलाके की है।
पुलिस के मुताबिक, मौलवीगंज में दो समुदाय के कुछ लड़के खड़े थे।तभी नशेबाजी के चलते उनके बीच कहासुनी हो गई। गाली-गलौज के बाद मारपीट होने पर दोनों पक्षों से लोग जुट गए।इससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मारपीट के दौरान चार लोग घायल हो गए। पढ़ें पूरी खबर
गाजियाबाद में 46 करोड़ की टैक्स चोरी में कारोबारी गिरफ्तार, फर्जी फर्म दिखाकर लोहा खरीद दिखाया था
केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर निदेशालय (CGST) गाजियाबाद की टीम ने 46 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी में दिल्ली के लोहा कारोबारी अमित गुप्ता को गिरफ्तार किया है। आरोपी को शनिवार को मेरठ कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
CGST टीम के मुताबिक, लोहा कारोबारी अमित गुप्ता की दो फर्म हैं। इन फर्मों में अमित ने कई अन्य मुखौटा फर्मों से 46 करोड़ रुपए का कारोबार दर्शाया। टीम ने सेल कंपनियों की जांच की तो पता चला कि सभी इनवॉइस फर्जी हैं, जो बिना माल सप्लाई किए ही काटी गई हैं। ये दोनों फर्में लोहा एवं निकेल खरीद से जुड़ी हुई थीं। पढ़ें पूरी खबर
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source

About Summ

Check Also

Chicken Thighs with Creamy Tomato Basil Spinach Sauce Summersourcingshow Pict

Source by HelloNurse430