Breaking News

बुमराह व हर्षल के चोटिल होने के बाद मो शमी के लिए खुला रास्ता आस्ट्रेलिया के लिए पकड़ सकते हैं फ्लाइट.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

एशिया कप 2022 के लिए जिस भारतीय टीम की घोषणा की गई उसमें मो. शमी का नाम नहीं था। भारत के लिए 17 टी20 मैच खेलने वाले शमी को भारतीय सेलेक्टर्स के द्वारा बता दिया गया था कि आगे टी20 प्रारूप में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में नामिबिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें भारत की तरफ से एक भी टी20 मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। एशिया कप 2022 के लिए भी जिस टीम की घोषणा की गई उसमें मो. शमी का नाम नहीं था। भारत के लिए 17 टी20 मैच खेलने वाले शमी को भारतीय सेलेक्टर्स के द्वारा बता दिया गया था कि आगे टी20 प्रारूप में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। पर अब जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद सेलेक्टर्स अब ये चाह रहे हैं कि उनकी टी20 टीम में वापसी हो। माना जा रहा है कि आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी टीम में वापसी हो सकती है। 


बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक मो. शमी अगले महीने आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज के जरिए टी20 प्रारूप में वापसी कर सकते हैं। बीसीसीआइ के एक सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट्स के बात करते हुए कहा कि शमी अब युवा नहीं हो रहे हैं और हमें उनके वर्कलोड को भी मैनेज करना है इस वजह से उन्हें बता दिया गया था कि उन्हें अब टी20 टीम में शायद मौका नहीं दिया जाएगा, लेकिन हमारे दो प्रमुख तेज गेंदबाज इंजर्ड हो गए हैं और हमें आस्ट्रेलिया में शमी जैसे गेंदबाज की जरूरत है। शमी वहां की कंडीशन को किसी अन्य गेंदबाजों के मुकाबले ज्यादा अच्छी तरह से समझते हैं। वो टीम के लिए ग्रेट असेट हैं और उनके नाम पर विचार किया जाएगा। 

बीसीसीआइ के सदस्य ने कहा कि अभी पैनिक होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बुमराह और हर्षल पटेल दोनों मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। हमारे पास शानदार गेंदबाजी लाइन-अप है और शमी आस्ट्रेलिया में हमारे लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन हमें उनके वर्कलोड को भी मैनेज करना होगा। अगर टीम प्रबंधन को लगेगा कि हमें उनकी आवश्यकता है तो हम उस पर बाद में फैसला करेंगे, लेकिन अभी के लिए चिंता की कोई बात नहीं है। आपको बता दें कि शमी को एशिया कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं दिए जाने के बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने इसे एक गलत फैसला बताया था। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने यहां तक कह दिया कि मो. शमी लंबे वक्त से टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IND vs BAN 1st ODI Live: भारत का स्कोर चार विकेट पर 100 रन के पार, लोकेश राहुल और सुंदर क्रीज पर – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सLivePlease wait…Please wait…Delete All Cookiesक्लिप सुनें source