पदक लेकर लौटी बेटी को खेल प्रेमियों ने बैठाया सर आंखों पर – Hindusthan Samachar

भिवानी, 23 जनवरी (हि.स.)।खेल नगरी के नाम से मशहूर भिवानी के खिलाडिय़ों ने समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाने का काम किया है। भिवानी के नाम केवल बेटे, बल्कि बेटियां भी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपनी अलग पहचान रखती है तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतकर दुनिया को यह बताती है कि अब बेटियां सिर्फ घर की चारदीवारी तक सीमित नहीं है, बल्कि वे भी हौसला रखें तो सफलाई की ऊंचाईयों को छू सकती है। ऐसा ही एक उदाहरण जिला के गांव लोहारी जाटू की बेटी आशा ने पेश किया है। आशा ने राष्ट्रीय पॉवर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर ना केवल जिला, बल्कि प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। पदक विजेता बेटी का आज भिवानी पहुँचने पर भव्य स्वागत किया गया।
बता कि 15 से 20 जनवरी तक महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नेशनल पावर वेटलिफ्टिंग प्रति योगिता का आयोजन किया गयाथा। जिसमें 84 किलोग्राम भार वर्ग भागीदारी करते हुए जिला के गांव जाटु लोहारी की बेटी आशा ने स्वर्ण पदक देश के लिए जीतने का काम किया है। आशा की उपलब्धि के बाद ना केवल गांव, बल्कि जिला और प्रदेश के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। अब आशा एशियन गेम्स में देश को लिए स्वर्ण पदक जीतने की तैयारी में जुट गई है।
इस मौके सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप के भाई अनिल व ग्रामीण सोलाल सोनी व राम अवतार शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी आशा ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए उत्तर भारत व स्टेट पावर वेटलिफ्टिंग में कई मैडल अपने नाम किए हैं, लेकिन 15 से 20 जनवरी तक आयोजित नेशनल पावर वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीत कर आशा ने अपनी पावर का लोहा मनवाया और हरियाणा प्रदेश की झोली में सोना डाला है। इस मौके पर सभी खेल प्रेमियों ने आशा को बधाई दी। इस मौके पर पदक विजेता बेटी आशा ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता पिता व कोच के साथ उन सभी को दिया, जिन्होंने उसका उत्साहवर्धन किया है।
हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश
24 Jan 2023
जींद रोड़ स्थित बरसी कालोनी में हुई वारदात, मौके पर पहंुची पुलिस, अभी तक कोई सुराग नहीं पति, पत्नी ..
24 Jan 2023
-संयुक्त निदेशक (एनसीआर) का भी किया सम्मान -रेडक्रॉस सोसायटी, मानवता स्वास्थ्य शिक्षा फाउंडेशन व एक..
24 Jan 2023
-दूसरी कक्षा के छात्र प्रिंस की 8 सितम्बर 2017 को स्कूल के शौचालय में की थी हत्या -सीबीआई को केस सौ..
24 Jan 2023
-गांव की पहली बार पंचायत बनते ही सरपंच आशा की उपलब्धि -शिक्षक कल्याण सिंह भारत ने इस काम में निभाई अ..
Copyright © 2017-2023. All Rights Reserved Hindusthan Samachar News Agency
Powered by Sangraha

source

About Summ

Check Also

Best Movies of 2019: Good Movies to Watch From This Past Year – Thrillist

Best Movies of 2019: Good Movies to Watch From This Past Year  Thrillistsource