Breaking News

नोएडा प्राधिकरण में स्पो‌र्ट्स सिटी को लेकर मंथन – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

जागरण संवाददाता नोएडा स्पो‌र्ट्स सिटी परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री कराने और खेल सुविधाएं विकसित कराने को लेकर शनिवार को एक अहम बैठक नोएडा प्राधिकरण में हुई। अपर मुख्य सचिव एवं नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन अरविद कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में परियोजना से जुड़े विभिन्न बिदुओं पर मंथन हुआ।
जागरण संवाददाता, नोएडा : स्पो‌र्ट्स सिटी परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री कराने और खेल सुविधाएं विकसित कराने को लेकर शनिवार को एक अहम बैठक नोएडा प्राधिकरण में हुई। अपर मुख्य सचिव एवं नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन अरविद कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में परियोजना से जुड़े विभिन्न बिदुओं पर मंथन हुआ। सीएजी की आपत्तियों पर चर्चा हुई। खरीदारों की मांग को पूरा करने के लिए कहा गया। हालांकि बैठक में बिल्डर को भी बुलाया गया था, पर वे शामिल नहीं हुए।
बता दें कि यह बैठक पहले दो और तीन जुलाई को होनी थी। परियोजना में करीब 10 हजार करोड़ का घोटाला होना सीएजी की रिपोर्ट में सामने आया है। इन परियोजनाओं में करीब 15 हजार फ्लैट खरीदार रहते हैं, जिनकी रजिस्ट्री बाकी है। वर्ष 2010 से 2013 के बीच नोएडा प्राधिकरण ने स्पो‌र्ट्स सिटी परियोजना निकाली थी। इसके तहत सेक्टर-78, 79, 101, 150 व 152 में बिल्डरों को जमीन आवंटित की गई। इसमें अधिकतर हिस्से में खेल सुविधाएं विकसित होनी थीं, पर बिल्डरों ने फ्लैट, दुकान व कार्यालय बना दिए। खेल सुविधाएं विकसित नहीं की। जमीन लेने के बाद बिल्डरों ने भूखंडों का उपविभाजन कर अन्य बिल्डरों को जमीन बेच दी। स्पो‌र्ट्स सिटी के नाम पर सस्ती दरों पर बिल्डरों को जमीन दी गई।

इस परियोजनाओं में आज तक फ्लैट खरीदार फंसे हैं। बिल्डर प्राधिकरण का बकाया भी नहीं दे रहे हैं। इससे करीब डेढ़ साल पहले नोएडा प्राधिकरण ने बोर्ड बैठक में स्पो‌र्ट्स सिटी परियोजनाओं के लिए ओसी जारी करने पर रोक लगा दी गई थी। इन सभी मुद्दों को लेकर बैठक हुई। ओएसडी ज्योत्सना यादव ने बताया कि बैठक में सभी मुद़्दों पर विस्तार से चर्चा की गई, ताकि खरीदारों की समस्याओं का निस्तारण हो सके।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Netflix's Touching Oscarbait Biopic 'The Swimmers' Takes a Victory Lap in the Streaming Top Ten – We Got This Covered

  Netflix has played gracious host to some surprisingly big hitters in awards season since a …