Breaking News

नेशनल राइफल शूटर शालू को मिला मॉडर्न के निदेशक का साथ, 65वीं राष्ट्रीय शूटिंग को मिले 25 हजार – Hindusthan Samachar

नवादा, 23 नवम्बर(हि. स.)।देश के खेल जगत का उभरता सितारा बन जिले का मान बढाने वाली नवादा की बेटी राइफल शूटर शालू गुप्ता को केरल में आयोजित होने वाली 65वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप कंपीटिशन इन राइफल्स में भाग लेने हेतु बिहार का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित किए जाने पर बधाई देते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने विद्यालय के प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के समक्ष उनका स्वागत एवं सम्मान किया तथा प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु शालू एवं उनके अभिभावक सहित यात्रा-खर्च एवं अन्य खर्चों के लिए 25000 रुपए की नकद सहायता राशि प्रदान करके उसका उत्साहवर्धन किया गया।
ज्ञात हो कि नवादा जिले के वारिसलीगंज के निवासी जीवन कुमार गुप्ता की पुत्री शालू कुमारी इस चैंपियनशिप में बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करने हेतु चयनित हुई है। परंतु अपनी आर्थिक समस्याओं के कारण वह इसमें होने वाले यात्रा-खर्च एवं अन्य खर्चों को वहन करने में अक्षम है। अपनी आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए उसने कई सरकारी एवं निजी संस्थाओं एवं व्यक्तियों से मदद की गुहार लगा रही थी परंतु किसी ने इस होनहार बच्चे की सहायता नहीं की। इस बात की खबर मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के शिक्षक एवं समाजसेवी प्रत्यूष आनंद को प्राप्त हुई तो उन्होंने शालू को मॉडर्न शैक्षिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार से मिलाने का फैसला किया।
शालू से मिलने के बाद मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बड़ी गंभीरता से उसकी समस्याओं को सुना, शूटिंग के क्षेत्र में उसके उपलब्धियों के बारे में जाना और उसके भविष्य के सपनों के बारे में बात की। उसकी लगन एवं राइफल शूटिंग के प्रति जुनून को देखकर उन्होंने शालू की सहायता करने का निर्णय लिया। उन्होंने तत्काल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए केरल जाने आने, वहां होटल में अपने अभिभावक के साथ ठहरने तथा अन्य आवश्यक खर्चों के लिए ₹25000 की नकद सहायता राशि प्रदान की एवं बेहतरीन प्रदर्शन करके लौटने पर यथासंभव हर प्रकार की आर्थिक एवं अन्य सहायता देने का वादा किया।
ज्ञात हो डॉ अनुज कुमार जिले के हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और खेलकूद एवं खिलाड़ियों के प्रति उनके हृदय में अपार प्रेम है। वे प्रायः जरूरतमंद खिलाड़ियों को अपनी ओर से आर्थिक, सामाजिक एवं अन्य सहायता प्रदान करते रहते हैं। विगत दिनों ही जब नवादा की हैंडबॉल टीम बालक वर्ग में प्रथम एवं बालिका वर्ग में तृतीय स्थान प्राप्त कर लौटी थी तो मॉडर्न के निदेशक ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मान समारोह का आयोजन करके सभी खिलाड़ियों का स्वागत एवं सम्मान किया था। शालू को सम्मानित करने के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक अलख देव प्रसाद, प्रत्यूष आनंद सहित विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित थे।
हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन
27 Oct 2022
नवादा 27 अक्टूबर (हि. स.)। नवादा जिले के सदर प्रखंड के केना पंचायत के मुखिया नीतीश राणा बुरी तरह से..
27 Oct 2022
बेगूसराय, 27 अक्टूबर (हि.स.)। केन्द्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क..
26 Oct 2022
मोतिहारी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। गोली लगने से घायल मोतिहारी के उगम पांडेय कॉलेज के प्रोफेसर अनिल सिंह क..
26 Oct 2022
गया,26अक्टूबर( हि. स.) । थाईलैंड से 5 कारीगरों का दल बोधगया पहुंचा है जो महाबोधि मंदिर के शिखर पर लग..
Copyright © 2017-2021. All Rights Reserved Hindusthan Samachar News Agency
Powered by Sangraha

source

About Summ

Check Also

IND vs BAN 1st ODI Live: भारत का स्कोर चार विकेट पर 100 रन के पार, लोकेश राहुल और सुंदर क्रीज पर – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सLivePlease wait…Please wait…Delete All Cookiesक्लिप सुनें source