Breaking News

धमतरी : खंडस्तरीय खेल स्पर्धा शुरू, 1200 खिलाड़ियों ने लिया भाग – Hindusthan Samachar

धमतरी, 9 नवंबर (हि.स.)। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत धमतरी के रूद्री स्थित मिनी स्टेडियम में दो दिवसीय खंडस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ। स्पर्धा में ब्लाॅक के 12 जोन के 1200 कबड्डी व खो-खो खिलाड़ी शामिल हुए। खेल को लेकर पर्याप्त प्रचार-प्रसार नहीं होने से दर्शक नहीं जुटे। खेल देखने खिलाड़ी ही मौजूद रहे।
दो दिवसीय खंडस्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलकूद का शुभारंभ नौ नवंबर को रूद्री के मिनी स्टेडियम में शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य खूलबाल ध्रुव, कविता योगेश बाबर व जनपद पंचायत अध्यक्ष गूंजा साहू थी। अतिथियों ने पूजा-अर्चना कर व खिलाड़ियों से मिलकर खेलकूद का शुभारंभ किया। दो दिन तक चलने वाली इस खेल प्रतियोगिता के तहत पहले दिन कबड्डी और खो-खो के प्रतिभागियों ने दोनों खेल में दमखम दिखाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी विकासखंड के 12 जोन के 94 राजीव युवा मितान क्लब के लगभग 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें 55 टीम कबड्डी के और 65 टीम खो-खो के शामिल हैं। खेलकूद में पहुंचे खिलाड़ी व राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारी व सदस्य ही मैदान पर दिखे।
पर्याप्त प्रचार-प्रसार नहीं
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलकूद का आयोजन ग्रामीण अंचलाें में बेहतर ढंग से हुआ, लेकिन प्रशासन स्तर पर आयोजित होने वाले खेलकूद आनन-फानन में निबटाया जा रहा है। खंड स्तरीय दो दिवसीय खेलकूद के लिए जनपद पंचायत धमतरी के माध्यम से पर्याप्त प्रचार-प्रसार नहीं किया गया। जिला प्रशासन के माध्यम से पिछले कुछ समय से अधिकांश कार्यक्रमों को गुपचुप तरीके से आनन-फानन में किया जा रहा है, इसमें खंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक भी शामिल है। मैदान में आयोजित कबड्डी व खेलकूद को मैदान खिलाड़ी ही देखे, जबकि ग्रामीण व लोगों की भीड़ यहां नहीं लग पाई। जबकि लोगों को इस तरह के खेलकूद होने का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस संबंध में कलेक्टर पीएस एल्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलकूद का पर्याप्त प्रचार-प्रसार कराने संबंधित अधिकारियों को कहा गया है, ताकि इसका लुत्फ ग्रामीण उठा सके।
हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा
26 Oct 2022
धमतरी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। शराब के नशे में धुत दामाद ने की हंसिया से ससुर के गले में वार कर उसकी हत्..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने शासकीय गुरूघासीदास उच्चतर माध्यमिक व..
26 Oct 2022
मुख्यमंत्री बघेल ने सपरिवार गौरी-गौरा, गोवर्धन पूजा कर गौ-माता को खिचड़ी खिलाई लोकधुनों के बीच सुआ ..
Copyright © 2017-2021. All Rights Reserved Hindusthan Samachar News Agency
Powered by Sangraha

source

About Summ

Check Also

IND vs NED T20 WC: उलटफेर में माहिर है नीदरलैंड, भारत को आज रहना होगा सावधान, बारिश भी बिगाड़ सकती है खेल – Aaj Tak

Feedbackटीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को नीदरलैंड का सामना करने वाली …