Breaking News

देहरादून महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में शिफ्ट हुआ खेल निदेशालय लंबित पड़े कार्यों को रफ्तार मिलने की .. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज की बिल्डिंग में खेल निदेशालय बना हुआ है। वर्ष 2019 में नेशनल गेम्स की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खेल निदेशालय की बिल्डिंग में राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय खेल सचिवालय का उद्घाटन किया था।

जागरण संवाददाता, देहरादून : दो साल के बाद उत्तराखंड खेल निदेशालय की घर वापसी हो गई है। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज की बिल्डिंग में खेल निदेशालय शिफ्ट हो गया है। दो वर्ष पूर्व राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों के चलते खेल निदेशालय की बिल्डिंग में राष्ट्रीय खेल सचिवालय बनाया गया था। जिसके चलते खेल निदेशालय परेड ग्राउंड स्थित जिला खेल कार्यालय की बिल्डिंग में शिफ्ट हो गया था।
2019 में क‍िया था राष्ट्रीय खेल सचिवालय का उद्घाटन

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज की बिल्डिंग में खेल निदेशालय बना हुआ है। बीते वर्षों से उसी बिल्डिंग में खेल निदेशालय का संचालन हो रहा था। लेकिन वर्ष 2019 में नेशनल गेम्स की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खेल निदेशालय की बिल्डिंग में राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय खेल सचिवालय का उद्घाटन किया था।
इसमें खेल व युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के दफ्तर के साथ मीडिया गैलरी समेत अन्य दफ्तर बनाए गए थे। लेकिन इसके बाद कोरोना महामारी के चलते राष्ट्रीय खेलों की तैयारियों पर रोक लग गई। ऐसे में इस बिल्डिंग का भी प्रयोग नहीं हो सका।

ऊधर जिला खेल कार्यालय की बिल्डिंग में खेल निदेशालय चल रहा था। ऐसे में वहां कामकाज में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अब दो वर्ष बाद वापस खेल निदेशालय अपनी बिल्डिंग में शिफ्ट हुआ है। ऐसे में खेलों में लंबित पड़े कार्यों को रफ्तार मिलने की उम्मीद की जा रही है।
ओपन जैवलिन प्रतियोगिता सात अगस्त को
उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ की ओर से आगामी सात अगस्त को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में ओपन जैवलिन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इच्छुक खिलाड़ी चार अगस्त तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि बीते वर्ष सात अगस्त को टोक्यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता था। इसी क्रम में सात अगस्त को ओपन जैवलिन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इच्छुक खिलाड़ी https://ukathletics.daasport.com/online-entry/ पर पंजीकरण करा सकते हैं।

य‍ह भी पढ़ें- Monsoon Eye Care: बरसात के मौसम में होता है आंखों में इन्फेक्शन का खतरा, रखें इन बातों का ख्याल

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

‘Fatal Attraction’ TV Star Lizzy Caplan Says Original ’80s Movie Could Never Be Made Today – IndieWire

Samantha Bergeson Nov 29, 2022 8:00 pm @ “Fatal Attraction”©Paramount/Courtesy Everett CollectionLizzy Caplan is reframing …