देवरिया में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण की साजिश सुनसान स्थान पर चल रहा था खेल- पुलिस ने पांच को दबोचा.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

पुलिस को सूचना मिली की नदी किनारे सुनसान स्थान पर लोगों की भीड़ जुटाई गई है जहां प्रार्थना सभा झाड़-फूक के नाम पर मतांतरण का खेल हो रहा है। पुलिस पहुंची तो लोगों ने पूरी बात बताई। इस दौरान दो महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

देवरिया, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में प्रार्थना सभा व झाड़-फूंक की आड़ में मतांतरण कराने का मामला सामने आया है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से बाइबिल की पुस्तक समेत अन्य सामान बरामद किए गए।
तरकुलवा क्षेत्र के कोन्हवलिया बाबू राय के खैरवा टोला में छोटी गंडक नदी किनारे सुनसान स्थान पर हिंदू समुदाय की गरीब महिलाओं व पुरुषों को बुलाकर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इसकी जानकारी बजरंग दल कार्यकर्ता दुर्गेश प्रताप को हुई तो वह कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस पहुंचती उससे पहले आसपास के गांवों के लोग भी पहुंच गए और विरोध करने लगे। उनका आरोप है कि लोगों को यहां बीमारियां ठीक करने के बहाने बुलाया जाता है और मतांतरण की साजिश रची जाती है। कम पढ़े-लिखे लोगों को पैसे का लालच देकर मानसिक रूप से भ्रमित कर ईसाई धर्म में आस्था व विश्वास रखने के लिए प्रेरित किया जाता है। उधर, प्रार्थना सभा में शामिल होने आईं महिलाओं ने बताया कि हमको खर्च के लिए पैसा मिलता है। कोई दूसरा हम लोगों को पूछता नहीं है।

रामपुर खास के चौकी इंचार्ज राम मोहन सिंह ने बताया कि मौके से बाइबिल की पुस्तक बरामद की गई है। साथ ही रामपुर कारखाना क्षेत्र के शाहजहांपुर के भरत, उपेंद्र, कसया क्षेत्र के मल्लुडीह गांव की रागिनी, धनहा की रहने वाली पिंकी कुशवाहा व बेलवा पलक धारी गांव की कमलावती प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है।
एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि पुलिस को मौके से बाइबिल मिली है। पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

इसे भी पढ़ें, Gorakhpur: कबड्डी प्रतियोगिता समापन में बोले CM योगी, प्रदेश में खेलों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध
इसे भी पढ़ें, एक करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार, गोरखपुर में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Celebrities who have been to prison – Chicago Tribune – Chicago Tribune

Celebrities who have been to prison – Chicago Tribune  Chicago Tribunesource