Breaking News

डेविड वार्नर की कप्तानी से हट सकता है प्रतिबंध , क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों के आचार संहिता में किया संशोधन – NDTV India

वॉर्नर के लिए अपने आजीवन कप्तानी प्रतिबंध को हटाने के लिए
सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी खिलाड़ी आचार संहिता में संशोधन किया, जिससे डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए अपने आजीवन कप्तानी प्रतिबंध को हटाने के लिए आवेदन करने का रास्ता साफ हो गया है. विस्फोटक सलामी बल्लेबाज और पूर्व टेस्ट उप-कप्तान को 2018 में केप टाउन में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में ऑस्ट्रेलिया में खेल के तीनों प्रारूपों में किसी भी नेतृत्व की भूमिका से प्रतिबंधित कर दिया गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की संशोधित नियम के तहत, वार्नर अब तीन आचार संहिता आयुक्तों के एक पैनल के समक्ष अपने कप्तानी प्रतिबंध की समीक्षा का अनुरोध कर सकेंगे. 36-वर्षीय डेविड वॉर्नर (David Warner) को यह दिखाना होगा कि ” कुछ असाधारण परिस्थितियां मौजूद हैं”, जिसमें पश्चाताप और बेहतर व्यवहार के सबूत शामिल हैं.
नया नियम “स्वीकार करता है कि खिलाड़ी और खिलाड़ी  सहायक कर्मी वास्तविक सुधार के लिए सक्षम हैं”. सीए ने कहा, “इसका उद्देश्य खिलाड़ी या खिलाड़ी के सहायक कर्मियों को खास परिस्थितियों में अपने पहले के पदों या जिम्मेदारियों को फिर से शुरू करने का अवसर प्रदान करना है”. पिछली आचार संहिता के तहत, खिलाड़ियों को स्वीकृति मिलने के बाद समीक्षा करने का कोई अधिकार नहीं था. वर्तमान में पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान और टी20 टीम के एरोन फिंच कप्तान हैं.
यह भी पढ़े-
* Video : वसीम अकरम को पाकिस्तान में कहते हैं ‘मैच फिक्सर’, पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने खुद किया खुलासा
* पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी की अस्पताल से तस्वीर आई सामने, लोग सोचने पर हुए मजबूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्नर के प्रतिबंध को हटाने से उन्हें टी-20 (T20 Captaincy) कप्तानी संभालने के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार बना दिया जाना चाहिए, जैसा कि फिंच ने हाल ही में 50 ओवर के प्रारूप से किया था. स्टीव स्मिथ, जोश हेज़लवुड और एलेक्स केरी के साथ वार्नर भी कमिंस की जगह लेने या उनके उप-कप्तान के रूप में कार्य करने के लिए उस लिस्ट में होंगे. यह उन्हें अपनी बिग बैश लीग की ओर से सिडनी थंडर का नेतृत्व करने की अनुमति भी दे सकते हैं. वार्नर को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ “सैंडपेपर-गेट” बॉल-टैम्परिंग कांड में मु्ख्य किरदार के रूप में चुना गया था, जिसने केप टाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद को बदलने के लिए तत्कालीन कप्तान स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ साजिश रची थी. वार्नर की तरह स्मिथ पर भी एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन उनकी कप्तानी की मंजूरी केवल दो साल तक ही चली.

पढ़ें देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News), शहर (City News), बॉलीवुड, चुनाव 2022 और राजनीति के समाचार at NDTV.in
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

About Summ

Check Also

IND vs PAK LIVE: महामुकाबले के लिए मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तानी खिलाड़ी भी पहुंचे – InsideSport Hindi

Switch to dark mode © Copyright 2022 Inside Sports IPL, IPL 2022, IPL News, Cricket …