ठग सुकेश बोला, जैकलीन के खिलाफ नोरा भड़काती थी: यौन शोषण के आरोप पर कुश्ती संघ ने खेल मंत्रालय को जवाब भेजा – Dainik Bhaskar

नमस्कार,
मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने बॉलीवुड एक्टर नोरा फतेही पर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने एक लेटर में कहा है कि वो और जैकलीन फर्नांडीज सीरियस रिलेशनशिप में थे, जिससे नोरा जलती थी। सुकेश ने लिखा- नोरा नहीं चाहती थी कि मैं और जैकलीन साथ रहें। वो मुझे जैकलीन के खिलाफ भड़काती थी।
वहीं नोरा का आरोप है कि सुकेश उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के बदले बड़ा घर देने को राजी था। पिछले साल ED ने सुकेश के खिलाफ 210 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में ने ​नोरा और जैकलीन से भी पूछताछ हुई है। नोरा ने जैकलीन के खिलाफ मानहानि का केस दाखिल किया है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए 25 मार्च की तारीख तय की है।
उधर, केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री ‘द मोदी क्वेश्चन’ को शेयर करने वाले ट्वीट्स ब्लॉक करने का आदेश दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भी डॉक्यूमेंट्री के यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक करने को कहा है।
आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर
1. सुकेश बोला- मुझे जैकलीन के साथ देखकर जलती थी नोरा, दिन में 10 बार फोन करती थी
सुकेश ने चिट्ठी में लिखा है- नोरा नहीं चाहती थी कि मैं और जैकलीन साथ रहें। नोरा मुझे डेट करना चाहती थी, जिसकी वजह से वो चाहती थी कि मेरा और जैकलीन का ब्रेकअप हो जाए। वो मुझे दिन भर में कई बार फोन करके जैकलीन के खिलाफ भड़काती थी। नोरा ने अपनी रिश्तेदार बॉबी को म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी सेट करने में मदद करने को कहा और मैंने उसका साथ दिया।
सुकेश ने अपनी चिट्ठी में लिखा- नोरा मुझे दिन में कम से कम 10 बार कॉल करने की कोशिश करती थी और अगर मैं उसकी कॉल का जवाब नहीं देता था तो वह मुझ पर फोन करते रहने के लिए दबाव डालती थी। वो जैकलीन के खिलाफ मेरा ब्रेनवाश करती थी। वो कैसे भी करके यही चाहती थी कि मैं जैकलीन को छोड़ दूं। नोरा मुझे महंगे बैग और ज्वैलरी के फोटोज भेजती थी, उसकी इस मांग को भी मैंने पूरा किया।
पढ़ें पूरी खबर…
2. खेल मंत्रालय ने WFI के एडिशनल सेक्रेटरी को सस्पेंड किया, कुश्ती संघ ने मंत्रालय को जवाब भेजा
पहलवानों और कुश्ती महासंघ (WFI) के बीच चल रहे विवाद में खेल मंत्रालय ने फेडरेशन के एडिशनल सेक्रेटरी विनोद तोमर को सस्पेंड कर दिया है। तोमर वही शख्स हैं, जिन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में बयान दिया था। तोमर ने कहा था- फेडरेशन के ज्यादातर लोग बृजभूषण सिंह के साथ हैं और व्यक्तिगत तौर पर भी मुझे खिलाड़ियों के आरोप सही नहीं लगते।
उधर, ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के आरोपों को लेकर खेल मंत्रालय ने जवाब मांगा था। फेडरेशन ने खेल मंत्रालय के नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी अनुराग ठाकुर ने एक दिन पहले जांच कमेटी बनाने का आश्वासन दिया है।
पढ़ें पूरी खबर…
3. भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, टीम इंडिया वनडे में नंबर-1 बनने से एक जीत दूर
भारत ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 34.3 ओवर में 108 रन ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर जीत का टारगेट पूरा कर लिया।
इस जीत के बाद टीम इंडिया अब वनडे रैंकिंग में नंबर-1 होने के बेहद करीब आ गई है। ICC रैंकिंग में अब रोहित एंड कंपनी के 113 पॉइंट्स हो गए और वह एक पायदान की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। पहले नंबर पर इंग्लैंड और दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है। अगर टीम इंडिया सीरीज का तीसरा मैच भी जीत लेती है तो वह नंबर-1 पर काबिज हो जाएगी।
पढ़ें पूरी खबर…
4. PM मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री के ट्वीट शेयरिंग पर रोक, केंद्र ने कहा- BBC की यह डॉक्यूमेंट्री छवि बिगाड़ने वाली
सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री ‘द मोदी क्वेश्चन’ को शेयर करने वाले ट्वीट्स ब्लॉक करने का आदेश दिया है। डॉक्यूमेंट्री की जांच में पाया गया कि यह छवि बिगाड़ने की कोशिश है। BBC ने 17 जनवरी को डॉक्यूमेंट्री का पहला एपिसोड यूट्यूब पर रिलीज किया था। दूसरा एपिसोड 24 जनवरी को रिलीज होना था। इससे पहले ही केंद्र सरकार ने पहले एपिसोड को यूट्यूब से हटा दिया।
पहले एपिसोड के डिस्क्रिप्शन में लिखा था कि ये डॉक्यूमेंट्री भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के बीच तनाव पर नजर डालती है। गुजरात में 2002 में हुए दंगों में नरेंद्र मोदी की भूमिका के दावों की जांच करती है। UK के सांसद लॉर्ड रामी रेंजर ने डॉक्यूमेंट्री को लेकर 18 जनवरी को ट्वीट किया। उन्होंने BBC से कहा- आपने भारत के 100 करोड़ से अधिक लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।
पढ़ें पूरी खबर…
5. ब्रिटिश PM ट्रैफिक रूल तोड़े, 10 हजार जुर्माना, लॉकडाउन पार्टी पर भी फाइन लग चुका है
ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के आरोप में ब्रिटिश PM ऋषि सुनक पर 100 पाउंड (लगभग ₹10 हजार) का जुर्माना लगा है। उन्होंने चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। हालांकि सुनक कार ड्राइव नहीं कर रहे थे। वे पीछे की पैसेंजर सीट पर सोशल मीडिया के लिए एक वीडियो बना रहे थे। प्रधानमंत्री आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा है कि सुनक ने अपनी गलती पर माफी मांगी है। वह जुर्माना देने के लिए तैयार हैं।
यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए ऋषि सुनक पर जुर्माना लगाया गया है। जून 2020 में कोरोना लॉकडाउन के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी कैरी के साथ पार्टी करने पर भी उन पर पेनाल्टी लगी थी। उस समय सुनक लॉकडाउन के नियम तोड़ते हुए डाउनिंग स्ट्रीट में एक बर्थ डे पार्टी में शामिल हुए थे।
पढ़ें पूरी खबर…
कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…
खबर लेकिन कुछ हटके…
93 साल के एल्ड्रिन ने चौथी शादी की, 54 साल पहले नील आर्मस्ट्रांग के साथ चांद पर रखा था कदम
नील आर्मस्ट्रांग के बाद चांद पर उतरने वाले बज एल्ड्रिन ने 93 साल की उम्र में चौथी शादी की है। उन्होंने अपने 93वें जन्मदिन पर 63 साल की प्रेमिका डॉ. एनका फौर ने एक छोटे समारोह में शादी की। एल्ड्रिन ने ट्विटर पर लिखा- हम दोनों घर से भागकर शादी करने वाले टीनएजर्स की तरह उत्साहित हैं। इससे पहले उनके तीन तलाक हो चुके हैं।
54 साल पहले 1969 में अपोलो 11 मिशन के तहत नील आर्मस्ट्रांग और बज एल्ड्रिन चांद पर गए थे। नील आर्मस्ट्रांग चांद पर सबसे पहले उतरे थे। उनके 19 मिनट बाद बज एल्ड्रिन ने चांद पर कदम रखा था। पोलो 11 मिशन के तीन सदस्यों वाले क्रू के इकलौते जीवित सदस्य हैं। मिशन में उनका साथ देने वाले बाकी दो सदस्यों का निधन हो चुका है।
पढ़ें पूरी खबर…
खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…
मेष राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। वृष राशि वालों की डेली इनकम पहले से ज्यादा बेहतर होगी। आप भी जानिए अपना राशिफल
आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें…
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source

About Summ

Check Also

India vs Australia : वो क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा से प्‍यार नहीं करती…भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने… – News18 हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बैटर उस्‍मान ख्‍वाजा वाइफ रेचेल के साथ. (Rachel Instagram) नई दिल्‍ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया …