जागरण के बाद अमर उजाला को भी निर्वाचन आयोग का नोटिस – The Wire Hindi

नकली नोटों पर लगाम लगाने के लिए लागू की गई नोटबंदी बेअसर होती दिख रही है. बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से 2,000 रुपये के 100 नकली नोट जब्त किए.
‘जन की बात’ के दूसरे एपिसोड में वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ राजनीति में अपराधीकरण और पेड न्यूज़ पर चर्चा कर रहे हैं.
कश्मीर के कुछ इलाकों में सुरक्षा बलों को आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ता है.
इसरो ने आज श्रीहरिकोटा से एक बार में 104 सैटैलाइट लॉन्च करके एक नई उपलब्धि हासिल की है. रूस के एक साथ 37 उपग्रहों के सफल लॉन्च के मुकाबले भारत एक साथ 104 उपग्रह लॉन्च करने वाला पहला देश बन गया है. इन 104 उपग्रहों में देश के […]ए​क याचिका में आरोप लगाया गया है कि मायावती के मुख्यमंत्री रहने के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले के एक गांव के 47,433 वर्गमीटर इलाके को आबादी घोषित कर दिया गया.
भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन ने तीन तलाक़ की व्यवस्था ख़त्म करने और पर्सनल लॉ में सुधार की ज़रूरत को महत्वपूर्ण बताया है.
निर्वाचन आयोग ने यूपी चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में अमर उजाला को नोटिस जारी किया है. अख़बार ने एक निजी बिल्डर का विज्ञापन छापा जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना का ज़िक्र था.
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती हमेशा से अपने समर्थकों से ‘मनुवादी मीडिया’ से सावधान रहने की अपील करती रही हैं. वे अपनी रैलियों में लगातार मीडिया पर सवाल उठा रही हैं. क्या मीडिया उनकी पार्टी के प्रति भेदपूर्ण बर्ताव करता है?
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को 11 जिलों की 67 सीटों पर मतदान हो रहा है.
रूस के एक साथ 37 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण के मुकाबले भारत एक साथ 104 उपग्रह प्रक्षेपित करने वाला पहला देश बन गया है.
सीवान के चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्देश दिया है.
‘स्टेट ऑफ ग्लोबल एयर 2017’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि वायु प्रदूषण के कारण दुनिया भर में होने वाली कुल असामयिक मौतों में से 52 प्रतिशत मौतें सिर्फ भारत और चीन में होती हैं.
21 साल पुराने इस मामले में ​शशिकला के साथ ​तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जय​ललिता भी आरोपी थीं. जयललिता का पिछले दिसंबर लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया.
नरेंद्र मोदी के पूरे प्रशासनिक-राजनीतिक सफर पर निगाह डालें तो पाएंगे कि मोदी खुद रेनकोट पहनकर नहाने की कला में मनमोहन सिंह से ज्यादा माहिर हैं.
वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का कार्यक्रम ‘जन की बात’ देखिए हर मंगलवार से शनिवार ‘द वायर हिंदी’ पर सुबह 11 बजे
All content © The Wire, unless otherwise noted or attributed.
The Wire is published by the Foundation for Independent Journalism, a not-for-profit company registered under Section 8 of the Company Act, 2013.
CIN: U74140DL2015NPL285224

source

About Summ

Check Also

Cajun Chicken and Rice — One of Our Favorite Cajun Food Recipes! Summersourcingshow Pict

Source by spete71