Breaking News

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक : जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का हुआ समापन – Hindusthan Samachar

धमतरी, 22 नवंबर (हि.स.)। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक-2022 का जिला स्तरीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन स्थानीय एकलव्य खेल परिसर में 21 नवंबर से हुआ, जिसका 22 नवंबर को समापन हुआ। खेल प्रतियोगिता में चारों विकासखंड तथा छह नगरीय निकायों के 1214 खिलाड़ियों ने अपने पारंपरिक खेल हुनर का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसके पहले दिन कबड्डी, रस्साकसी, बिल्लस, संखली, गिल्ली-डंडा, फुगड़ी, बांटी, भंवरा और पिटठुल खेलों पर प्रतिस्पर्धा कराई गई, जबकि खो-खो, 100 मीटर दौड़, गेड़ी दौड़, लंगड़ी दौड़ और लंबी कूद खेल की प्रतियोगिता का आयोजन 18 वर्ष, 18 से 40 और 40 से अधिक आयु श्रेणी में कराया गया। सभी विजयी प्रतिभागियों एवं दलों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। विजयी प्रतिभागी और टीम अब संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के विजयी अभ्यर्थियों व दलों के नाम – बिल्लस में 18 वर्ष तक की आयुश्रेणी के महिला वर्ग में आमदी की गीतांजलि ढीमर प्रथम, कुम्हारी की खुशी बघेल द्वितीय और भटगांव की मोनिका साहू तृतीय स्थान पर रहीं। इसी आयु श्रेणी में पुरूष वर्ग में क्रमशः प्रथम स्थान पर भखारा के करण चंदेल, द्वितीय पीपरछेड़ी के कुशल और तृतीय स्थान पर ग्राम खैरा के पुष्पेन्द्र रहे। 18 से 40 आयु वर्ग (महिला) में ग्राम हरदी की केमेश्वरी प्रथम, भेंडरवानी की कामिनी, धमतरी की खिलेश्वरी, पुरूष वर्ग में प्रथम विक्रम, द्वितीय उमरगांव के टीकम, तृतीय रामगुलाम नेताम केकराखोली। 40 से अधिक आयु वर्ग (महिला) में प्रथम हेमवती भटगांव, द्वितीय कमलेश्वरी फुसेरा, अनिता नागवंशी घठुला तृतीय। पुरूष वर्ग से छिपली के गणेश प्रथम, उमरगांव के भागीरथी द्वितीय और रामरतन पीपरछेड़ी तृतीय विजेता घोषित किए गए।
भंवरा प्रतियोगिता में 18 वर्ष तक की आयुश्रेणी के महिला वर्ग में कोलियारी की तुलजा प्रथम, अंवरी की खुशी द्वितीय और धमतरी की लक्ष्मी तृतीय स्थान पर रहीं। इसी आयु श्रेणी में पुरूष वर्ग में क्रमशः प्रथम स्थान पर गोबरा के कुबेर प्रसाद, द्वितीय मगरलोड के कुलदीप और तृतीय स्थान पर ग्राम बेलरगांव के देवांशु रहे। 18 से 40 आयु वर्ग (महिला) में ग्राम रावां की कीर्ति प्रथम, धमतरी की दुर्गा द्वितीय, खड़मा की ललिता तृतीय, पुरूष वर्ग में प्रथम मौरीकला के डामेश्वर, द्वितीय हसदा के गैंदलाल रहे। फुगड़ी प्रतियोगिता में 18 वर्ष तक की आयुश्रेणी के महिला वर्ग में धमतरी की प्रिया प्रथम, सिवनीकला की योगिता द्वितीय और घटुला की तुलसी तृतीय स्थान पर रहीं। इसी तरह अन्य प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी अलग-अलग स्थानों पर चयनित हुए। अतिथियों ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक की जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर मंचस्थ अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष मोहन लालवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, महापौर श्री विजय देवांगन, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष नीशु चंद्राकर, सदस्य कविता बाबर, मनोज साक्षी सहित जनप्रतिनिधियों ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किया।
दौड़ते समय साड़ी में फंसा पैर, महिला हुई घायल
40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के दौड़ के आयोजन में ग्राम सोरम की भगवंतीन बाई साड़ी में फंसकर गिर गई, जिससे उन्हें चोट आई। तत्काल महिला को प्राथमिक उपचार दिया गया। लोगों की कहना है कि दौड़ जैसे आयोजन में आयोजकों को खेल की पोशाक दी जानी चाहिए ताकि खेलते समय खिलाड़ियों को चोट न लगे। महिला जब दौड़ रही थी तब उसका पैर साड़ी में फंस गया, इसके कारण वह घायल हो गई।
हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा
26 Oct 2022
धमतरी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। शराब के नशे में धुत दामाद ने की हंसिया से ससुर के गले में वार कर उसकी हत्..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने शासकीय गुरूघासीदास उच्चतर माध्यमिक व..
26 Oct 2022
मुख्यमंत्री बघेल ने सपरिवार गौरी-गौरा, गोवर्धन पूजा कर गौ-माता को खिचड़ी खिलाई लोकधुनों के बीच सुआ ..
Copyright © 2017-2021. All Rights Reserved Hindusthan Samachar News Agency
Powered by Sangraha

source

About Summ

Check Also

Gujarat Fake IPL: गुजरात के गांव में 'फेक आईपीएल' का भंडाफोड़, रशियन सट्टेबाजों को बनाते थे निशाना – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 11 Jul 2022 07:45 PM (IST) (गुजरात में …