Breaking News

खेल समाचार: जिले की सभी ग्राम पंचायतों में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल कल से होंगे शुरू – Dainik Bhaskar

जिले की सभी ग्राम पंचायतों में खेलों का महाकुंभ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन सोमवार से प्रारंभ हाेगा। ग्राम पंचायत स्तरीय खेलों का आयोजन 29 अगस्त से 1 सितंबर तक होगा। कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ग्राम पंचायतों पर आयोजन के लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।
पहली बार राज्य सरकार की पहल पर आयोजित हो रहे ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति जहां खिलाड़ियों में भारी उत्साह हैं वहीं ग्रामीणों में भी इसके आयोजन को लेकर पूरा जोश हैं एवं वे इस आयोजन में पूरा सहयोग प्रदान कर रहे है। उन्होंने बताया कि इसमें कबड्डी, खो खो, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, हॉकी और शूटिंग वॉलीबॉल खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।
56 हजार 272 खिलाड़ी लेंगे भाग
खेल अधिकारी राकेश विश्नोई ने बताया कि खेल दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाले ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए प्रशासन के सहयोग से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है एवं सभी व्यवस्थाएं बेहतर हो इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए है। उन्होंने बताया कि इस खेल प्रतियोगिता में बालक बालिका, महिला पुरुष खिलाड़ी बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है। उन्होंने बताया कि जिले में समस्त खेलों के लिए चार टीमें बनी हैं, जिसमें कुल 56 हजार 272 खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिताएं 12 सितंबर से आयोजित होगी।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

source

About Summ

Check Also

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के निशाने पर गोल्ड मेडल, यास्तिका ने बताया – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 28 Jul 2022 12:51 PM (IST) भारतीय महिला …