खेल जगत: ऑस्ट्रेलियन ओपन में रूस, बेलारूस के ध्वजों पर लगा प्रतिबंध और ईशान किशन के पिता बोले- रेड बॉल क्रिकेट… – Navjivan

Follow Us
दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे ने मंगलवार को 13वें वरीय इटली के मातियो बेरेटिनी को पांचवें सेट के टाई-ब्रेक में 6-3, 6-3, 4-6, 6-7(7), 7-6 (10-5) से हरा दिया। वह आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में आगे बढ़ेंगे। यह जीत चार साल से अधिक समय में किसी ग्रैंड स्लैम में मरे की पहली शीर्ष-20 जीत थी, जिसे रॉड लेवर एरिना में कुल परिणाम हासिल करने के लिए चार घंटे और 49 मिनट लगे।

वह अगले दौर में या तो एक अन्य इतालवी फैबियो फोगनिनी या घरेलू पसंदीदा थानासी कोकीनाकिस से भिड़ेंगे।
आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने उस पल को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता को टेस्ट टीम में शामिल होने की खबर सुनाई थी। शुभमन गिल के साथ बातचीत में अपने पहले टेस्ट चयन और रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के उत्साह के बारे में बात करते हुए, ईशान ने खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने टेस्ट चयनित होने की खबर दी, तो उनके पिता बहुत उत्साहित हुए और कहा, “टेस्ट में असली चुनौती है। आपको इसी तरह मेहनत करनी होगी।”

ईशान ने ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया, “मैं बहुत खुश हूं। जब भी मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा कर रहा था, तो मेरे पिता कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली चुनौती है। यह बल्लेबाजों के कौशल का परीक्षण करता है और टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़ी बात है।”

उन्होंने कहा, “मैं टेस्ट टीम में जगह बनाकर बहुत खुश हूं, क्योंकि लोग इसे असली खेल के रूप में देखते हैं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। मैंने घर फोन किया और उन्हें खबर दी। मेरे पिता बहुत उत्साहित थे और उन्होंने मुझे इस तरह कड़ी मेहनत करने के लिए कहा।”
भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है। भारत को पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।
पूर्व भारतीय ओपनर रोबिन उथप्पा ने डीपी वल्र्ड आईएल टी20 में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गल्फ जायंट्स के खिलाफ 46 गेंदों पर 79 रन की शानदार पारी खेली और इसके साथ ही वह ग्रीन बेल्ट पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उथप्पा प्रतियोगिता में अब तक 122 रन बनाकर रन चार्ट में शीर्ष पर चल रहे हैं।
रूस और बेलारूस के ध्वजों को शुरूआती दिन कोर्ट से इतर एक घटना के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में यूक्रेन के राजदूत वासिल मिरोशनीचेंको ने आयोजकों से कार्रवाई की मांग की है जब प्रशंसकों ने कैमिला रखिमोवा के समर्थन में रूसी ध्वज लहरा दिए थे। रखिमोवा का यूक्रेन की कैटरिना बैंडल से मुकाबला था।

मिरोशनीचेंको ने ट्वीट किया, “मैं यूक्रेन की खिलाड़ी के खिलाफ ऑस्ट्रेलियन ओपन में आज रूसी ध्वज को सार्वजनिक रूप से लहराने की कड़ी निंदा करता हूं। मैं टेनिस ऑस्ट्रेलिया से आग्रह करता हूं कि वह अपनी निष्पक्ष ध्वज नीति को तत्काल प्रभाव से लागू करे।”
आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़, नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें
प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

source

About Summ

Check Also

Will Smith, Martin Lawrence reteaming for ‘Bad Boys’ sequel – Raleigh News & Observer

Will Smith, Martin Lawrence reteaming for ‘Bad Boys’ sequel  Raleigh News & Observersource