खेल की खबरें | हेल्स की आक्रामक बल्लेबाजी से डेजर्ट वाइपर्स ने शारजाह वॉरियर्स को सात विकेट से – LatestLY हिन्दी

दुबई, 16 जनवरी इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की 52 गेंद में नाबाद 83 रन की ताबड़तोड़ पारी और हमवतन सैम बिलिंग्स (38 गेंद में 49 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 14 ओवर में 128 रन की साझेदारी के बूते डेजर्ट वाइपर्स ने इंटरनेशनल लीग टी20 के अपने शुरूआती मैच में रविवार रात को यहां शारजाह वॉरियर्स को 20 गेंद बाकी रहते सात विकेट से शिकस्त दी।
शारजाह वारियर्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 145 रन बनाये। डेजर्ट वाइपर्स ने महज 16.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। शारजाह वारियर्स की दो मैचों में यह दूसरी हार है।
मैन ऑफ द मैच हेल्स ने अपनी नाबाद पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाये जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने एक छक्का और चार चौका जड़ा।
पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर शारजाह की टीम अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रही। पहले ओवर में शेल्डन कॉटरेल (32 रन पर एक विकेट) की गेंद शारजाह के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (22) के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के ऊपर से छक्के के लिए चली गयी। इस गेंदबाज ने हालांकि तीसरे ओवर में एविन लुईस को खाता खोले बगैर पवेलियन की राह दिखायी।
इसी ओवर गुरबाज ने अपना दूसरा छक्का लगाया लेकिन चौथे ओवर में गस एटकिंसन (29 रन पर एक विकेट) की गेंद को विकेटकीपर के हाथों में खेल गये।
टॉम-कोहलर कैडमोर एक बार फिर बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे और छह रन बनाकर रोहन मुस्तफा का शिकार बने। पावर प्ले में ही तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान मोइन अली हमवतन डेविड मलान का साथ देने आए और दोनों ने आठवें ओवर में एटकिंसन के खिलाफ एक-एक चौका लगा कर टीम के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया।
टीम ने इसके बाद छह गेंद के अंतराल पर दोनों अनुभवी खिलाड़ियों का विकेट गंवा दिया। मोईन को टायमल मिल्स (11 रन पर एक विकेट) तो वहीं मलान को बेने हॉवेल (चार ओवर में 23 रन पर एक विकेट) ने आउट किया। दोनों ने 18-18 रन बनाये। इस समय टीम का स्कोर 11 ओवर में पांच विकेट पर 66 रन था।
इसके बाद जो डेनली और मोहम्मद नबी ने 77 रन की अटूट साझेदारी की। दोनों ने आखिरी पांच ओवर में 54 रन जोड़े लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने में नाकाम रहे। नबी ने 23 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये तो वहीं डेनली ने 33 गेंद की पारी में तीन चौके जड़े।
डेजर्ट वाइपर्स ने यूएई के रोहन मुस्तफा (आठ) और हेल्स के साथ पारी की शुरुआत की। मुस्तफा ने पहले ओवर में मोइन (आठ रन पर एक विकेट) के खिलाफ दो चौके लगाये लेकिन आखिरी गेंद पर वोक्स को कैच थमा बैठे।
शानदार कैच पकड़ने के बाद वोक्स (48 रन पर एक विकेट) ने डेजर्ट्स वाइपर्स के कप्ताने कोलिन मुनरो को खाता खोले बगैर चलता किया।
हेल्स ने छठे ओवर से अपने आक्रामक शॉट खेलने शुरू कर दिए। उन्होंने वोक्स को एक चौका और दो छक्के जड़कर पावरप्ले के अंतिम ओवर में 16 रन बटोरे। सैम बिलिंग्स ने इस दौरान संभल कर बल्लेबाजी करते हुए उन्हें अच्छा साथ दिया जिससे शुरुआती 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 81 रन था।
हेल्स ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। बिलिंग्स ने भी इसके बाद कुछ करारे प्रहार किये। इस जोड़ी ने 12.1 ओवर में 100 रन की साझेदारी कर मैच पर डेजर्ट वाइपर्स की पकड़ बना दी।
दिन के एक अन्य मैच में अबुधाबी में भारतीय मूल के यूएई के खिलाड़ी संचित शर्मा की शानदार गेंदबाजी से गल्फ जायंट्स ने अबुधाबी नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराया। हरियाणा के सोनीपत से ताल्लुक रखने वाले गेंदबाजी हरफनमौला संचित ने नौ रन देकर तीन विकेट लिये जिससे अबुधाबी नाइट राइडर्स की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी।
गल्फ जायंट्स ने महज 14.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान जेम्स विंस ने टीम के लिए 44 गेंद में 65 रन बनाये।
(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)
Copyright © Latestly.com All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

‘We bow at the altar of Groundhog Day’: concept copycats celebrate its 30th birthday – The Guardian

As the classic Bill Murray time-loop romcom reaches 30, and the imitators that reuse its …