खेल की खबरें | विश्व कप से पहले त्रिकोणीय श्रृंखला भारत के लिये कठिन परीक्षा – LatestLY हिन्दी

ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका), 18 जनवरी आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कई कमजोरियां उजागर हुई और अब मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में टीम तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी ।
दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप शुरू होने में कुछ ही दिन रह गए हैं । कप्तान हरमनप्रीत कौर दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला जीतकर पूरे आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट में उतरना चाहेगी ।
पिछली श्रृंखला में भारत 1 . 4 से हार गई थी । गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों में भारतीय टीम कमजोर साबित हुई और 10 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले टीम को काफी मेहनत करनी होगी ।
भारत की युवा और कमोबेश अनुभवहीन टीम को तेज गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी के अनुभव की कमी खल रही है । इसी वजह से शिखा पांडे को करीब 15 महीने बाद अचानक टीम में शामिल किया गया । पांडे ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच अक्टूबर 2021 में खेला था और उसके बाद से विवादित ढंग से टीम से बाहर थी ।
तैतीस वर्ष की शिखा को तेज आक्रमण की अगुवाई करनी होगी । तेज गेंदबाज हरफनमौला पूजा वस्त्राकर भी टीम में लौटी हैं जो चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकी थी । रेणुका सिंह और अंजलि सरवानी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया । दीप्ति शर्मा ही लगातार विकेट लेने में कामयाब रही है ।
भारत को शेफाली वर्मा और रिचा घोष की कमी खलेगी जो अंडर 19 महिला विश्व कप खेल रही हैं । उनकी गैर मौजूदगी में दूसरे खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलेगा । एस मेघना इस श्रृंखला में स्मृति मंधाना के साथ पारी का आगाज कर सकती है जबकि यस्तिका भाटिया विकेटकीपिंग करेगी ।
फिनिशर की भूमिका में रिचा की गैर मौजूदगी में कप्तान हरमनप्रीत को अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी । पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रौड्रिग्ज पर भी नजरें होंगी ।
मेजबान दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रमंडल खेलों के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा । इस श्रृंखला से उन्हें विश्व कप से पहले विभिन्न संयोजनों को आजमाने का मौका मिलेगा ।
(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)
Copyright © Latestly.com All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

ऑपरेशन थिएटर से व्यक्ति ने देखा फीफा वर्ल्ड कप मैच, आनंद महिंद्रा ने … – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 08 Dec 2022 07:09 PM (IST) फोटो- ट्विटरFIFA …