खेल की खबरें | महिला अंडर-19 विश्व कप: भारत ने यूएई को हराया – LatestLY हिन्दी

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका), 16 जनवरी कप्तान शेफाली वर्मा की 78 रन की तेजतर्रार पारी के अलावा श्वेता सहरावत के नाबाद अर्धशतक से भारत ने पहले महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में सोमवार को यहां यूएई को 122 रन से रौंद दिया।
शेफाली (34 गेंद में 78 रन, 12 चौके, चार छक्के) और श्वेता (49 गेंद में नाबाद 74, 10 चौके) के अलावा रिचा घोष ने भी 29 गेंद में 49 रन की पारी खेली जिससे विलोमूर पार्क में भारत ने तीन विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया।
भारत ने इसके बाद यूएई को पांच विकेट पर 97 रन पर रोककर आसान जीत दर्ज की।
इस जीत से भारत ने ग्रुप डी के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।
यूएई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद भारतीय सीनियर टीम के लिए 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय सहित 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली शेफाली ने श्वेता के साथ पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।
श्वेता ने पहले ओवर में ही तीन चौके के साथ अपने इरादे जाहिर किए। अगले ओवर में शेफाली ने भी तीन चौके और फिर पांचवें ओवर में पारी का पहला छक्का जड़ा।
शेफाली ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया।
शेफाली पांच गेंद में तीन छक्के और एक चौका जड़ने के बाद लांग ऑफ पर कैच देकर पवेलियन लौटी।
पिछले मैच में नाबाद 92 रन बनाने वाली श्वेता ने एक छोर संभाले रखा और लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया।
खराब क्षेत्ररक्षण ने यूएई की मुश्किलें बढ़ाई। टीम ने मिसफील्ड की और कैच भी टपकाए। टीम ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी रिचा को ही चार जीवनदान दिए।
यूएई की सलामी बल्लेबाज तीर्था सतीश ने पहले ही ओवर में चार चौकों के साथ 200 से अधिक लक्ष्य का पीछा करते हुए सकारात्मक शुरुआत की। शबनम एमडी ने हालांकि उन्हें पांचवीं गेंद पर आउट कर दिया। सलामी बल्लेबाज लवनया केनी ने 54 गेंद में 24 रन की बेहद धीमी पारी खेली।
(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)
Copyright © Latestly.com All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

Review: Oscar-nominated ‘Close’ is one of the best movies of 2022 – SF Chronicle Datebook

Review: Oscar-nominated ‘Close’ is one of the best movies of 2022  SF Chronicle Datebooksource