खेल की खबरें | जर्मनी, दक्षिण कोरिया विश्व कप क्वार्टर फाइनल में – LatestLY हिन्दी

भुवनेश्वर, 23 जनवरी दक्षिण कोरिया ने 2016 ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में हराकर एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि जर्मनी ने भी फ्रांस को 5 . 1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई ।
पूल बी में तीसरे स्थान पर रही दक्षिण कोरिया ने क्रॉसओवर मैच में पेनल्टी शूटआउट 3 . 2 से जीता जबकि निर्धारित समय तक स्कोर 5 . 5 से बराबर था ।
कोरिया के लिये अनुभवी स्ट्राइकर जांग जोंगयुन ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये ।
कप्तान ली नाम योंग ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल दागा । वहीं किम सुंगयुन ने 18वें और जियोंग जूनवू ने 20वें मिनट में गोल किया ।
अर्जेंटीना के लिये निकोलस कीनन (21वां और 47वां मिनट) और निकोलस डेल्ला टोरे (24वां और 41वां मिनट) ने दो दो गोल किये जबकि मेइसो केसेला ने आठवें मिनट में गोल दागा ।
क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया एकमात्र एशियाई देश है जिसका सामना पूल सी की शीर्ष टीम नीदरलैंड से होगा ।
अर्जेंटीना का सामना नौवें से 16वें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में चिली से होगा ।
इससे पहले जर्मनी ने फ्रांस को 5 . 1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया । जर्मनी के लिये मार्को एम ने 15वें मिनट में पहला गोल किया । निकलस वेलेन ने 19वें, मैट्स ग्रामबुध ने 23वें और मौरित्ज टी ने 25वें मिनट में गोल दागे । गोंजालो पेलाट ने 60वें मिनट में गोल किया । फ्रांस के लिये एकमात्र गोल फ्रांकोइस गोयेत ने 57वें मिनट में किया ।
जर्मनी का सामना पूल डी की शीर्ष टीम इंग्लैंड से बुधवार को होगा ।
फ्रांस अब नौवें से 16वें स्थान के क्वासीफिकेशन मैच में वेल्स से खेलेगा ।
(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)
Copyright © Latestly.com All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

OPALIS on Twitter Summersourcingshow Picture

Source by arlethjakosalem