खेल की खबरें | कर्नाटक-केरल मैच ड्रा, गोवा, झारखंड और राजस्थान जीते – LatestLY हिन्दी

तिरूवनंतपुरम, 20 जनवरी कर्नाटक ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप सी में चौथे और अंतिम दिन केरल के खिलाफ ड्रा रहे मुकाबले से तीन अंक अपनी झोली में डाले।
दौरा कर रही कर्नाटक की टीम ने रात के छह विकेट पर 410 रन के स्कोर में 75 रन और जोड़कर अपनी बढ़त 143 कर ली। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल (208 रन, 360 गेंद, 17 चौके, पांच छक्के) के दोहरे शतक से कर्नाटक ने पहली पारी नौ विकेट पर 485 रन पर घोषित की थी।
केरल के बल्लेबाजों ने अंतिम दिन स्टंप तक 51 ओवर खेलकर चार विकेट पर 96 रन बनाये जिससे मैच ड्रा रहा। कर्नाटक को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले।
कर्नाटक अपने बल्लेबाज बी आर शरत (53 रन) और शुभांग हेगड़े (नाबाद 50 रन) के अर्धशतकों की मदद से पहली पारी की बढ़त बनाने में सफल रही। हेगड़े ने नौंवे विकेट के लिये वी व्यशाक (17 रन) के साथ 53 रन जोड़े। व्यशाक को सिजोमोन जोसफ ने आउट किया।
ऑफ स्पिनर वैशाख चंद्रन घरेलू टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने 117 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि एम डी निधीश और जलज सक्सेना ने दो दो विकेट प्राप्त किये।
वहीं जोधपुर में राजस्थान ने छत्तीसगढ़ को 167 रन से और गोवा ने नयी दिल्ली में सेना पर पारी की शानदार जीत दर्ज की।
पहली पारी में 175 रन पर आउट होने वाली सेना की टीम दूसरी पारी में 304 रन पर सिमट गयी जिससे नौ विकेट पर 483 रन पर पहली पारी घोषित करने वाली गोवा ने पारी और चार रन से जीत हासिल की। इस तरह गोवा को सात अंक मिले।
पुडुचेरी में झारखंड ने मेजबान टीम पर 10 विकेट की आसान जीत हासिल की। पुडुचेरी ने पहली में 231 रन पर सिमटने के बाद दूसरी पारी में 250 रन बनाकर झारखंड को जीत के लिये 70 रन का लक्ष्य दिया।
झारखंड ने पहली पारी में 412 रन बनाये थे और उसने 27वें ओवर में बिना विकेट गंवाये 73 रन बनाकर पूरे सात अंक अपनी झोली में डाले।
(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)
Copyright © Latestly.com All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

Creamy Garlic Chicken Summersourcingshow Pict

Source by hind2578