खेल की खबरें: इयान हीली को अपनी टीम पर नहीं है विश्वास, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान – Navjivan

Follow Us
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली ने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत के 2-1 से सीरीज जीत की भविष्यवाणी की है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के विजेता का फैसला करने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया नागपुर, नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में चार टेस्ट खेलेंगे। जून 2023 में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह के रूप में भारत के लिए यह श्रृंखला अत्यधिक महत्वपूर्ण है। हीली ने कहा, उनके पास एक अच्छी टीम है लेकिन मैं उनके स्पिनरों से तब तक नहीं डरता जब तक कि वे अनुचित विकेट नहीं बनाते। यदि वे अनुचित विकेट बनाते हैं जैसे उन्होंने पिछली बार आधी श्रृंखला की थी, तो हम नहीं जीतेंगे। हीली ने एसईएन रेडियो शो पर कहा, “इस तरह की पिचों पर वे हमसे बेहतर खेलेंगे, लेकिन अगर उन्हें भारत की तरह सपाट विकेट मिलते हैं, अच्छे सपाट बल्लेबाजी वाले विकेट और गेंदबाजों को वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तो मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं।”
स्टार्क उंगली की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होंगे, जो उन्हें दिसंबर 2022 में एमसीजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। उन्होंने कहा, उन्हें मिचेल स्टार्क की जरूरत है ताकि वह मेहमान टीम को जल्द ही विकेट दिला सके। हीली ने कहा, पहला टेस्ट नहीं खेलने के लिए मेरी चिंता यह है कि आपके पास गेंदबाजी करने के लिए ज्यादा समय नहीं है, जिसकी आपको दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में जरूरत पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया का अगला विदेशी टेस्ट असाइनमेंट जून-जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज है। हीली ने भविष्यवाणी की है कि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड पर 3-1 से जीत हासिल करनी चाहिए, जो बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की बाजबॉल रणनीति की बदौलत प्रारूप में उच्च पर है, बशर्ते पैट कमिंस के नेतृत्व वाली टीम को चोट की कोई चिंता न हो।
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक को रविवार को तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार से संबंधित एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की मदद से भारत ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हराकर वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के आयरलैंड के खिलाफ 290 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारत के 390 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, श्रीलंका को 22 ओवरों में सिर्फ 73 रन पर ढेर हो गया। एसएलसी ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में कप्तान, मुख्य कोच, चयन पैनल और टीम मैनेजर के हार से संबंधित विचार शामिल होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा, एसएलसी ने टीम मैनेजर से पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट श्रीलंका क्रिकेट को अंतिम वनडे मैच में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की पृष्ठभूमि की समीक्षा करने और समझने में सक्षम बनाएगी।”
चेन्नईयन एफसी ने सोमवार को एक प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी डिफेंडर बिकास युमनम के साथ करार करने की घोषणा की। 19 वर्षीय फुटबॉलर अपने पहले इंडियन सुपर लीग अभियान के लिए मरीना मचान्स में शामिल होंगे। युमनम ने कहा, मैं चेन्नईयन एफसी का हिस्सा बनने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मैं इस अवसर के लिए प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं और वास्तव में सीजन का इंतजार कर रहा हूं। मणिपुर में जन्मे सेंट्रल डिफेंडर दुनिया के प्रमुख खिलाड़ी अगली पीढ़ी के फुटबॉलरों की सूची में शामिल होने वाले पहले भारतीय हैं, जिसमें मैनचेस्टर सिटी, रियाल मैड्रिड, आर्सेनल, जुवेंटस और पेरिस सेंट-जर्मेन जैसे प्रमुख क्लबों के खिलाड़ी भी थे।
दो बार के आईएसएल चैंपियन के साथ एक बहु-वर्षीय अनुबंध युमनम को भारत की प्रमुख फुटबॉल लीग में अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगा क्योंकि वह कुछ अनुभवी डिफेंडरों के साथ खेलेंगे, जिसमें सेनेगल के स्टार फालोउ डायग्ने, ईरान के वाफा हखामनेशी और भारत के नारायण दास शामिल हैं। अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-20 टीमों के लिए खेलने के बाद युमनम भारतीय युवा टीमों में नियमित रहे हैं। वह 2022 सैफ अंडर-20 चैंपियनशिप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और पिछले साल अक्टूबर में एएफसी अंडर-20 एशियन कप क्वालीफायर 2023 में भी हिस्सा लिया था। 16 साल की उम्र में, युमनम ने राउंडग्लास पंजाब एफसी में जाने से पहले 2019 में आई-लीग में इंडियन एरोज के लिए अपना पेशेवर डेब्यू किया। खिलाड़ी ने अब तक 29 आई-लीग मैचों में मैदान पर 2000 से अधिक मिनट बिताए हैं, एक गोल और एक सहायता दर्ज की है। युमनम 21 जनवरी को चेन्नई में अपने अगले इंडियन सुपर लीग 2022-23 मैच में जब चेन्नईयन एटीके मोहन बागान से भिड़ेगी, तो चयन के लिए पात्र होंगे।
दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी निक किर्गियोस घुटने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने सोमवार को यहां मेलबर्न पार्क में यह घोषणा की। किर्गियोस को मंगलवार को अपने पहले दौर में रोमन सफीउलिन का सामना करना था, लेकिन ड्रॉ में उनकी जगह यूएसए के डेनिस कुडला लेंगे। चोट का मतलब है कि किर्गियोस 2014 में अपने घरेलू मेजर में डेब्यू करने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि उनके बाएं मेनिस्कस में पैरामेनिस्कल सिस्ट बढ़ रहा है।
किर्गियोस ने कहा, यह मेरे करियर के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में से एक है। यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। जाहिर तौर पर मैं बेहद निराश हूं। “मैं स्वस्थ्य होकर वापस आऊंगा। टेनिस खेल रहा हूं जो मैं इस घटना से पहले खेल रहा था। यह मेरा घरेलू टूर्नामेंट है। मेरी यहां कुछ बेहतरीन यादें हैं। जाहिर है, आखिरी युगल में खिताब जीतने और अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने का साल रहा है।” 27 वर्षीय ने 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ परिणामों में से एक अर्जित किया, जहां उन्होंने युगल खिताब के लिए करीबी दोस्त थानासी कोकिनाकिस के साथ भागीदारी की।
Google न्यूज़, नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें
प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

source

About Summ

Check Also

All of Steven Spielberg's Best Director Oscar Nominations, Ranked – MovieWeb

Anyone would be lucky to receive a nod in the category at hand, let alone …