ओलिंपिक-2022 : जिला स्तरीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं की हुई शुरुआत – Hindusthan Samachar

धमतरी, 21 नवंबर (हि.स.)। छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक 2022 का जिला स्तरीय दो दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं का 21 नवंबर की सुबह स्थानीय एकलव्य खेल परिसर में शुभारंभ हुआ, जिसमें चारों विकासखंड के 1214 खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर अपने पारंपरिक खेल प्रतिभाओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इसके पहले दिन सोमवार को 18 से 40 वर्ष एवं 40 से अधिक आयुवर्ग के खिलाड़ियों ने प्रदेश के पारंपरिक खेल कबड्डी, रस्साकसी, बिल्लस, संखली, गिल्ली-डण्डा, फुगड़ी, बांटी, भंवरा और पिटठुल खेलों पर प्रतिस्पर्धा कराई जा रही है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित जिला पंचायत की अध्यक्ष कांति सोनवानी ने सभी खिलाडियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़िया सोच और परंपराओं को आकार देने की नई पहल की है। इससे विलुप्त हो रहे ग्रामीण खेलों को पुनर्जीवन मिला है। सोमवार सुबह 11.00 बजे दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि इसे लेकर गांवों से शहर उत्साह दिख रहा है और लोगों को अपने अंदर छिपे हुनर को प्रदर्शित करने का बेहतर जरिया मिला है।
इस दौरान मंच पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद छत्तीसगढ़ राज्य दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष मोहन लालवानी, महापौर विजय देवांगन, सहित जिला पंचायत के उपाध्यक्ष नीशु चंद्राकर, सदस्य श्रीमती कविता बाबर, खूबलाल ध्रुव, जनपद पंचायत धमतरी की अध्यक्ष गूंजा साहू ने मैदान में मौजूद खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर उन्हें उत्कृष्ट खेलों का प्रदर्शन कर राज्य स्तरीय खेलों में प्रतिनिधित्व करने की शुभकामनाएं दीं।
जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्रतियोगिता की नोडल अधिकारी प्रियंका महोबिया ने बताया कि छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक-2022 के तहत जिला स्तरीय खेलों के लिए विकासखंड धमतरी, नगरी, कुरुद, मगरलोड सहित नगरीय निकाय धमतरी के 1214 पंजीकृत खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिनमें विकासखंड धमतरी से 230, मगरलोड से 246, कुरूद से 260, नगरी से 262 तथा नगरीय निकाय धमतरी, भखारा, कुरुद, आमदी व मगरलोड के 216 खिलाड़ी सम्मिलित हैं। इसके अलावा 55 मैच रैफरी, 50 रेडक्रास वॉलिंटियर्स और ऑफिशियल स्टाफ मिलाकर लगभग 1400 लोगों ने हिस्सा लिया।
उल्लेखनीय है कि डा शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी के एकलव्य खेल परिसर में आज पारम्परिक खेल कबड्डी, रस्साकसी, बिल्लस, संखली, गिल्ली-डण्डा, फुगड़ी, बांटी, भंवरा और पिट्ठुल के खिलाडियों के बीच विकासखंडवार व निकायवार प्रतियोगिता कराई जा रही है, जिसके लिए मैदान में अलग-अलग खेलों के लिए स्थल चिन्हांकित कर प्रतिस्पर्धा कराई जा रही है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक, नगर निगम के आयुक्त विनय पोयाम, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी खेल अधिकारी उमा राज, सहायक नोडल अधिकारी शैलेन्द्र गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा
26 Oct 2022
धमतरी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। शराब के नशे में धुत दामाद ने की हंसिया से ससुर के गले में वार कर उसकी हत्..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह..
26 Oct 2022
रायपुर, 26 अक्टूबर (हि.स.)। स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने शासकीय गुरूघासीदास उच्चतर माध्यमिक व..
26 Oct 2022
मुख्यमंत्री बघेल ने सपरिवार गौरी-गौरा, गोवर्धन पूजा कर गौ-माता को खिचड़ी खिलाई लोकधुनों के बीच सुआ ..
Copyright © 2017-2021. All Rights Reserved Hindusthan Samachar News Agency
Powered by Sangraha

source

About Summ

Check Also

HR News Today Live: हरियाणा ब्रेकिंग न्यूज़, पढ़ें 27 नवम्बर के मुख्य और ताजा समाचार – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सLiveरहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News …