इंटरनेशनल क्रिकेट में डेविड वॉर्नर जैसी एंट्री मारेंगे Baby AB, साउथ अफ्रीका ने विस्‍फोटक बैटर के लिए बनाया… – News18 हिंदी

डेवाल्‍ड ब्रेविस जल्‍द अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू करेंगे. (PTI)
नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने 2027 वनडे वर्ल्‍ड कप और टेस्‍ट फॉर्मेट में कामयाबी हासिल करने के लिए योजना बनाई है. इसके तहत युवा क्रिकेटरों को टीम में शामिल किया जाएगा. इसमें सबसे खास नाम है विस्‍फोटक ओपनर बैटर डेवाल्‍ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का. बेबी एबी के नाम से मशहूर ब्रेविस ने बहुत कम समय क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बना ली है. पावर हिटर डेवाल्‍ड अभी साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन की तरफ से खेल रहे हैं. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा हैं.
दक्षिण अफ्रीका टीम के नए रेड बॉल और व्हाइट बॉल कोच शुकरी कोनराड व रॉब वाल्टर ब्रेविस का जल्‍द से जल्‍द इंटरनेशनल डेब्‍यू कराना चाहते हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के डायरेक्‍टर हनोक नक्वे ने कहा, ब्रेविस को लेकर काफी शोर है और हम जानते हैं कि वह कितना अच्छा क्रिकेटर है. ब्रेविस जैसे युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमें डेविड वॉनर्र वाला तरीका अपनाना पड़ सकता है. इसका मतलब अंडर-19 से सीधे प्रोफेशनल क्रिकेट में प्रतिभाशाली युवाओं को मौका देना हैं. नक्‍वे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ब्रेविस को कई टी20 लीग में खेलने का अनुभव है. उन्‍हें घरेलू क्रिकेट में आजमाने की जरूरत नहीं है.


फर्स्‍ट क्‍लास से पहले इंटरनेशनल डेब्‍यू
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बैटर डेविड वार्नर ने फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू से पहले ही साल 2009 में अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था. वनडे फॉर्मेट में बेहतर प्रदर्शन कर उन्‍होंने 2 साल में टेस्‍ट टीम में भी जगह बना ली. सीएसए ने ब्रेविस के लिए भी यही रणनीति बनाई है.

Explainer: क्या विराट कोहली हैं क्रिकेट के GOAT, क्यों हो रही मेसी से तुलना? क्या पीछे छूट गए सचिन-गावस्कर-ब्रैडमैन
IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव की वनडे Playing XI में जगह हुई पक्की, BCCI के मेल से कोच और कप्तान हुए मजबूर
सूर्यकुमार भी हैं ब्रेविस के कायल
टीम इंडिया के 360 बैटर सूर्यकुमार यादव भी बेबी एबी के फैन हैं. वह उनकी पावर हिटिंग से खासा प्रभावित हैं. हाल ही में उन्‍होंने ब्रेविस से ‘नो लुक’ शॉट सीखने की ख्‍वाहिश जाहिर की थी. मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें सूर्या ब्रेविस से बात करने नजर आ रहे थे. इसमें स्‍काई कहते हैं, मैं कभी-कभी आपको (ब्रेविस) कॉपी करने की कोशिश कर रहा हूं. जिस तरह से आप बैटिंग करते हैं. आप कैसे नो लुक शॉट, नो लुक सिक्स लगा लेते हैं? आपको मुझे यह सिखाना होगा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Cricket South Africa, Dewald Brevis, IPL, Mumbai indians

PHOTOS: मुंबई वालों के लिए खुशखबरी, अब इस रूट पर दौड़ेगी मेट्रो, एम मोदी 19 जनवरी को करेंगे उद्घाटन
क्या सरफराज खान की तरह ऋतुराज गायकवाड़ के साथ हो गया खेल? देखें लिस्ट ए के रिकॉर्ड्स
PHOTOS: मोर के मरने पर यूं ही नहीं कर दिया जाता दफ्न, अंतिम संस्कार में रखा जाता है इन बातों का ख्याल

source

About Summ

Check Also

'The Last of Us': 10 Best Movies & Shows Starring An Adult-Child Duo – Collider

Master and apprentice.A common trope that frequently appears in the realm of entertainment is that …