Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में झूलन गोस्वामी को जीत से विदाई देने उतरेगा भारत.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

भारत के लिए टी-20 सीरीज अच्छी नहीं रही जिसमें उसने विशेष रूप से बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में खराब प्रदर्शन किया। झूलन इस सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी। वह इस सीरीज को यादगार बनाने की कोशिश करेंगी।

होव, एजेंसी। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लचर प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अगर अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को जीत के साथ विदाई देनी है तो उसे इंग्लैंड के विरुद्ध रविवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत के लिए टी-20 सीरीज अच्छी नहीं रही जिसमें उसने विशेष रूप से बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में खराब प्रदर्शन किया। झूलन इस सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी। वह इस सीरीज को यादगार बनाने की कोशिश करेंगी।

इंग्लैंड की चोटिल कप्तान हीथर नाइट सहित तीन खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में भारत के पास इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराने का अच्छा मौका होगा। भारत के मध्य क्रम की समस्या लंबे समय से बनी हुई है और इंग्लैंड के विरुद्ध तीन टी-20 मैचों में भी टीम प्रबंधन इसका समाधान नहीं ढूंढ पाया। डि हेमलता को मध्य क्रम में आजमाया गया, लेकिन वह प्रभाव नहीं छोड़ पाईं। जेमिमा रोड्रिग्स को भले ही टीम में लिया गया, लेकिन उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान लगा हुआ है। वह चोटिल होने के कारण ‘द हंड्रेड’ प्रतियोगिता से हट गई थीं। टी-20 टीम से बाहर की गई यास्तिका भाटिया पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

पढ़ें- कोहली नहीं इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में नरेन ने कहा, रन नहीं बनाकर भी कभी आउट ऑफ फॉर्म नहीं लगे
भारतीय बल्लेबाजी स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर पर निर्भर रहेगी। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा अपने प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह बनाने की हकदार हैं, लेकिन सवाल उठता है कि क्या अंतिम एकादश में विशेषज्ञों के बजाय तीन आलराउंडर को रखना सही विकल्प होगा। यह सीरीज आइसीसी वनडे महिला चैंपियनशिप का हिस्सा होगी जिससे 2025 में होने वाले विश्व कप के क्वालीफायर का फैसला किया जाएगा। नाइट की अनुपस्थिति में एमी जोंस टीम की अगुआई करेंगी। टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाली एलिस कैप्सी और फ्रेया केंप को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई।

टीमें :
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, सबिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, झूलन गोस्वामी, जेमिमा रोड्रिग्स।
इंग्लैंड: एमी जोंस (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, लारेन बेल, मैया बाउचर, एलिस कैप्सी, केट क्रास, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन रिच‌र्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केंप, इस्सी वोंग, डैनी वाइट। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

50 Highly Anticipated Movies – Best New Movies 2020 – Redbook

We pick every product that we think you’ll love the most. We may earn money …