अर्थ जगत की खबरें: केंद्र ने घरेलू कच्चे तेल पर टैक्स बढ़ाया और जैक डोरसी के ट्वीट पर मस्क ने किया रिएक्ट – Navjivan

Follow Us
 टेक दिग्गज के स्वामित्व वाली दूरसंचार सेवा गूगल फाई कथित तौर पर एक साल के लिए अनलिमिटेड प्लस प्लान ग्राहकों को मुफ्त यूट्यूब प्रीमियम दे रही है। स्टैडिया, एआर और प्रोजेक्ट स्टारलाइन के लिए गूगल के ग्लोबल पीआर लीड, पैट्रिक सीबोल्ड ने कहा कि नए और मौजूदा दोनों गूगल फाई प्रीमियम प्लान ग्राहकों को यूट्यूब के 119.99 डॉलर वार्षिक सदस्यता शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।

वायरलेस उपभोक्ता तेजी से मीडिया, गेम और अन्य हाई-बैंडविड्थ एप्लीकेशन्स के लिए बढ़ती भूख को बढ़ाने के लिए असीमित योजनाओं का चयन कर रहे हैं।
जैसा कि नए ट्विटर बॉस एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को नया रूप दे रहे हैं, ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोरसी ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया, ‘कोई कुछ नहीं जानता।’ इस पर मस्क ने जवाब दिया, “जादू सब जानता है।”

यह ट्विटर की ‘ब्लू टिक’ वेरिफिकेशन पद्धति में संशोधन के कारण मची हलचल के बीच आया है। मस्क के ट्विटर के स्वामित्व के पहले दो हफ्तों में तेजी से बदलाव और अराजकता देखी गई है। मस्क और डोरसी के बीच पिछले हफ्ते ‘बर्डवॉच’ समारोह और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के विजन को लेकर बहस हो गई थी।

व्हाट्सएप ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जो उपयोगकर्ताओं को डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के भीतर प्रोफाइल फोटो देखने की अनुमति देगा। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को उन ग्रुप मेंबर्स की पहचान करने में मदद करेगा, जिनके पास उनका फोन नंबर नहीं है या उनका नाम एक जैसा है।

यदि कोई ग्रुप सदस्य प्रोफाइल फोटो सेट नहीं करता है या यदि वह प्राइवेसी प्रतिबंधों के कारण हाइड है, तो डिफॉल्ट प्रोफाइल आइकन प्रकट होता है और कॉन्टेक्ट नाम के समान रंग का उपयोग कर इसे हाइलाइट किया जाता है।

मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने गुरुवार को मेटा इंडिया के उपाध्यक्ष के रूप में संध्या देवनाथन की नियुक्ति की घोषणा की। हाल के दिनों में कई प्रमुख अधिकारी कंपनी छोड़ चुके हैं। वह 1 जनवरी, 2023 को अपनी नई भूमिका शुरू करेंगी और मेटा एपीएसी के उपाध्यक्ष डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी। देवनाथन एपीएसी नेतृत्व टीम का हिस्सा होंगी और देश के संगठन और रणनीति का नेतृत्व करने के लिए भारत वापस आएंगी।

मेटा के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, मार्ने लेविन ने कहा, “संध्या के पास व्यवसायों को बढ़ाने, असाधारण और समावेशी टीम बनाने, उत्पाद नवाचार चलाने और मजबूत साझेदारी बनाने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। हम भारत में मेटा की निरंतर वृद्धि को लेकर रोमांचित हैं।”
केंद्र सरकार ने घरेलू कच्चे तेल पर टैक्स बढ़ा दिया है और डीजल के निर्यात पर टैक्स घटा दिया है। एक अधिसूचना के अनुसार, राज्य के स्वामित्व वाली ओएनजीसी द्वारा उत्पादित कच्चे तेल पर टैक्स गुरुवार से 9,500 रुपये प्रति टन से बढ़ाकर 10,200 रुपये प्रति टन कर दिया गया।

टैक्स में संशोधन हर पखवाड़े किया जाता है। सरकार ने डीजल के निर्यात पर भी दर को 13 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 10.5 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। डीजल पर लगने वाले शुल्क में 1.50 रुपये प्रति लीटर रोड इंफ्रास्ट्रक्च र सेस शामिल है।
आईएएनएस के इनपुट के साथ
Google न्यूज़, नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें
प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

source

About Summ

Check Also

Best 2022 Christmas movie: Krampus is most popular film in Michigan – Midland Daily News

There are so many Christmas movies to choose from to enjoy this holiday season.‘Tis the …