Breaking News

अमेरिकी पत्रकार को Rainbow T-shirt पहनने पर कतर में World Cup Match देखने से रोका – NDTV India

FIFA World Cup 2022: अमेरिकी पत्रकार ने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया तो उनका फोन भी ले लिया गया. 
एक अमेरिकी पत्रकार का कहना है कि उन्हें सोमवार को कतर (Qatar) में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप स्टेडियम में घुसते समय कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया, क्योंकि उन्होंने LGBTQ समुदाय के समर्थन में एक रेनबो टीशर्ट पहन रखी थी. कतर में समलैंगिक रिश्ते (Same Sex Relations) गैरकानूनी माने जाते हैं.रॉयटर्स के अनुसार, खेल जगत के जाने-माने पत्रकार रहे ग्रांट वहल (Grant Wahl) ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि वर्ल्ड कप के सुरक्षा अधिकारियों ने उसे अमेरिका के वेल्स के खिलाफ अहमद बिन अली स्टेडियम में हुए मैच में घुसने नहीं दिया और मुझसे अपनी शर्ट उतारने को कहा.  
उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया तो उनका फोन भी ले लिया गया. 
वहल ने ट्विटर पर लिखा, मैं ठीक हूं, लेकिन इसकी ज़रूरत नहीं थी. 
आगे उन्होंने बताया कि, सिक्योरिटी कमांडर बाद में उन तक पहुंचा और माफी मांगते हुए, उन्हें स्टेडियम में भीतर जाने दिया. बाद में उन्हें अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल नियामक संस्था, फीफा के प्रतिनिधि की तरफ से एक माफीनामा भी मिला.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच वर्ल्ड कप में शामिल हो रहे यूरोप के सात देशों की टीम ने सोमवार को अपने कैप्टन्स को वन-लव आर्मबैंड पहनाने की योजना को रहने दिया. फीफा ने चेतावनी दी थी कि जो भी खिलाड़ी मल्टीकलर आर्मबैंड पहनेगा उसे येलो कार्ड दिया जाएगा.  यह मल्टीकलर आर्मबैंड डाइवर्सिटी और इन्क्लूज़न को बढ़ावा देने के लिए था.  

Featured Video Of The Day

मुंबई के अलग-अलग इलाकों से सामने आ रहे हैं खसरे के मामले, तेजी से चल रहा है टीकाकरण 

पढ़ें देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News), शहर (City News), बॉलीवुड, चुनाव 2022 और राजनीति के समाचार at NDTV.in
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

About Summ

Check Also

Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ खेल गांव में भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा खाना, सिंधु में दिखे कोरोना के लक्षण – Aaj Tak

FeedbackCommonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज आज (28 जुलाई) हो रहा है. इंग्लैंड …